राहुल गाँधी के 'खाट पंचायत की ही खटिया खड़ी हो गई - Rahul gandhi kissan yatra uttar pradesh election

उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हर एक हथकंडे को अपना रहे हैं. जी जान से लगे हुए हैं. इसके लिए उन्होंने 2500 किलोमीटर की किसान यात्रा की शुरुआत की. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ‘खाट पंचायत’ का आयोजन किया और किसानों से बातचीत कर उन्हें इस बात का आश्वासन दिया कि अगर उन्हें सत्ता मिली तो वे उनका बिजली का बिल आधा कर देंगे.

लेकिन ‘खाट पंचायत’ की समाप्ति के बाद जो हुआ उसे देख कर यह कहना गलत नही होगा कि लोगों ने 'खाट पंचायत की ही खटिया कड़ी कर दी'.  ‘खाट पंचायत’ की समाप्ति के बाद आम लोगों में खटिया को लेकर जाने के लिए घमासान छिड़ गया. लोग खटिया को अपने-अपने घर ले जाने लगे. अफरा-तफरी में कई खटिया टूट गयी. एक लड़के ने बताया कि वह खटिया इसलिए ले जा रहा है क्योंकि यह ‘फ्री’ में मिला है. वहीं एक अन्य ने कहा कि साहब ने कहा है खटिया ले जाने को तो हम ले जा रहे हैं. लोग खटिया के लिए आपस में भिड़ भी गये.

देवरिया से दिल्ली तक की इस यात्रा के जरिये कांग्रेस सत्ता से अपनी 27 साल की दूरी को कम करना चाहेगी. आज सुबह 10.45 बजे कांग्रेस नेता यहां पहुंचे और किसानों के साथ जनसंपर्क अभियान शुरू किया. इस अवसर पर राहुल गांधी सबसे आगे चल रहे थे.

इस यात्रा के लिए राहुल गांधी ने ट्‌वीट कर लोगों से यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया ताकि किसानों और मजदूरों के हक की लड़ाई को मजबूती दी जा सके. राहुल डोर टू डोर कैंपेन चलायेंगे और किसान मांगपत्र को स्वीकार करेंगे. इस मौके पर राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी हैं.

एक किसान  ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि राहुल जी हमारे घर आये और हमारी समस्याओं को सुना और उनके निराकरण का आश्वासन दिया. उन्होंने हमारा फोन नंबर भी लिया है और कहा है कि हमारा बिजली बिल आधा करवा देंगे. उन्होंने  हमारे परिवार वालों से भी बात की. खासकर बच्चों से और उनकी पढ़ाई और भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा.

No comments

Powered by Blogger.