कांग्रेस के दलित कॉन्फ्रेंस में हंस राज हंस का 'हंगामा'- Dalit Conference Commotion Congress

चंडीगढ़:राजनेता बने हंसराज हंस ने एक ‘दलित संपर्क’ कार्यक्रम के दौरान यह आरोप जड़ दिया कि दलित नेताओं को उनका उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं दिया जा रहा है. कुछ माह पूर्व कांग्रेस में शामिल हुए हंसराज हंस उनकी बजाय पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष एवं वरिष्ठ दलित नेता शमशेर सिंह दूलों को राज्यसभा में भेजे जाने से खफा थे.

कार्यक्रम को जब विधानसभा में विपक्ष के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने संबोधित करते हुए यह कहा कि कांग्रेस ने दूलो को राज्यसभा में भेजकर दलित नेताओं को उचित प्रतिनिधित्व दिया है, तो अपना आपा खो बैठे हंसराज हंस ने चन्नी से माइक छीनते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने उन्हें उनका हक नहीं दिया है.

हंस जैसे ही मंच से नीचे उतरे, उनके समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इस संबंध में प्रतिक्रिया जानने की जब कोशिश की गई तो हंस ने अपना फोन नहीं उठाया. यहां यह उल्लेखनीय है कि हंसराज हंस ने जब यह सब किया उस वक्त मंच पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हरीश चौधरी, पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी, चौधरी संतोख सिंह, के. राजू तथा शमशेर सिंह दूलों भी मौजूद थे.

No comments

Powered by Blogger.